15 अप्रैल को खेला गया ipl 2024 का 30वा मैच अपने आप में एक कीर्तिमान था जिसने कई रिकॉर्ड्स तोड़ डाले ।बेंगलूर के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक तरफ़ थी बेंगलुरु की होम टीम RCB तो दूसरी तरफ थी SRH , जो पिछले मैचों में अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस pat Cummins की कप्तानी के चलते काफी मजबूत नज़र आ रही थीं।

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लिया , बैटिंग के लिए उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के दो धाकड़ ओपनिंग बैट्समैन अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने टीम को अच्छी शुरुआत दी । दोनो ने 63 बॉल में 134 रनो की साझेदारी की , इसके बाद हेनरिक क्लासेन, मार्करम , अब्दुल समद सभी ने एक जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 20 ओवर में 283 रनो का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए ipl मे सबसे ज्यादा रन लगाने वाली टीम बन गई और जीत दर्ज की । इस टीम के इतने रन बनने के पीछे का कारण ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा द्वारा शुरू की एक अच्छी शुरुआत मानी गई जहां ट्रेविस हेड ने मात्र 39 गेंदों में अपना शतक जड़ दिया, शतक जड़ने के बाद उन्होंने अपना सेलिब्रेशन वेस्टेंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिश गेल की तरह किया जिसमे अपने हेलमेट को बैट से उठाते हुए नज़र आए और लोगों को संदेश दिया कि वो क्रिश गेल से कम नहीं है ।

बता दे कि यह ट्रेविस हेड वही जिन्होंने 2023 के world cup में फाइनल में इंडिया के खिलाफ़ एक बेहतरीन पारी खेली थी।अगर क्रिश गेल की बात करे तो गेल ने वर्ष 2013 में RCB की तरफ़ से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ महज 66 गेंदों में नाबाद खेलते हुए 175 रन बना डाले ,इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके एवं 17 गगनचुंबी छक्के निकले थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *