ICC T20 World Cup: टीम इंडिया का साथ छोड़ ये 2 खिलाड़ी लौटेंगे भारत, जानें वजह

टीम इंडिया ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और अब उनकी टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी। यह मुकाबला 24 जून को होगा। इस बीच, शुभमन गिल और आवेश खान, जो ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर थे, स्वदेश लौट सकते हैं।

शुभमन गिल और आवेश खान की वापसी

शुभमन गिल और आवेश खान, जो अमेरिका दौरे पर थे, अब स्वदेश लौट सकते हैं। अमेरिका के सभी मैच खत्म हो चुके हैं, और केवल कनाडा के खिलाफ एक मैच बाकी है। फ्लोरिडा में खेले जाने वाले इस मैच के बावजूद, दोनों खिलाड़ी जल्द ही भारत लौट सकते हैं।

टीम इंडिया का प्रदर्शन

टीम इंडिया ने लगातार तीन मैच जीतकर सुपर 8 में जगह बनाई है। हालांकि, टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला है। कोहली और रोहित से बड़ी उम्मीदें थी, लेकिन वे अब तक असफल रहे हैं।

शुभमन गिल और आवेश खान की फॉर्म

शुभमन गिल का आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। वे गुजरात टाइटन्स के कैप्टन हैं, लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन फीका रहा। आवेश खान की भी आईपीएल में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली। उनके बजाय अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

Shubman gill
shubman gill (photo)

अर्शदीप सिंह का शानदार प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह ने अमेरिका के खिलाफ चार विकेट चटकाए और टी-20 वर्ल्ड कप के पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने जिन्होंने पहली गेंद पर विकेट लिया। उनके साथ जसप्रीत बुमराह भी फॉर्म में हैं, लेकिन बैटिंग ऑर्डर में समस्या बरकरार है।

पिच की चुनौतियाँ

टीम इंडिया को पिच की समस्याओं का सामना करना पड़ा है। स्लो पिच और अनस्टेबल बाउंस के कारण बल्लेबाजों को कठिनाई हुई है। लेकिन इन चुनौतियों के बावजूद, टीम इंडिया ने मैच जीतकर सुपर एट में प्रवेश किया है।

सुपर एट की टीमें

सुपर एट में टीम इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, और वेस्ट इंडीज की टीमें भी हैं। अमेरिका और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच पर बारिश का असर पड़ सकता है, जिससे अमेरिका सुपर 8 में क्वालीफाई कर सकता है।

क्या होंगे बदलाव?

अब सवाल यह है कि टीम इंडिया अपने टॉप ऑर्डर में बदलाव करेगी या नहीं। क्या विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए? क्या जैसवाल या संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए? अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं।

Leave a Comment